एसएफए चैंपियनशिप्स: नोएडा एजुकेशन एकेडमी ने जीता नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का खिताब

एसएफए चैंपियनशिप्स: नोएडा एजुकेशन एकेडमी ने जीता नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का खिताब

स्प्रिंगडेल्स की अनिका गुप्ता गोल्डन गर्ल और मानव भावना पब्लिक स्कूल के हर्ष कुमार बने गोल्डन बॉय

नई दिल्ली।

दिल्ली के आईजी स्टेडियम में आयोजित एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण में नोएडा एजुकेशनल एकेडमी ने 7 गोल्ड, 4 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज के साथ नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का खिताब अपने नाम किया। जबकि पैथवेज़ वर्ल्ड स्कूल गुरूग्राम रनर-अप रहा, वहीं मानव भावना पब्लिक स्कूल नथुपुरा ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर श्री दीपक गौर, डायरेक्टर, मानव भावना पब्लिक स्कूल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ‘हम दिल्ली में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण की शानदार सफलता का जश्न मना रहे हैं, इस अवसर पर हम सभी प्रतिभागियों और एथलीट्स के समर्पण और खेल भावना की सराहना करते हैं। ये उपलब्धियां हमारे शहर में मौजूद प्रतिभा तथा साथ ही खेलों की क्षमता के द्वारा युवाओं के जीवन को आयाम देने की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। हम टीम एसएफए के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने हमारे युवाओं में खेलों एवं एथलेटिक क्षमता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’

इस चैंपियनशिप्स में ‘गोल्डन गर्ल’का खिताब स्प्रिंगडेल्स स्कूल धौला कुंआ की अनिका गुप्ता ने हासिल किया। जिन्होंने कैरम और चैस में 2-2 गोल्ड मैडल जीते। वहीं मानव भावना पब्लिक स्कूल नथुपुरा के हर्ष कुमार ने एथलेटिक्स और खो-खो में 2-2 गोल्ड जीत कर ‘गोल्डन बॉय’ का खिताब अपने नाम किया। दिल्ली में आयोजित एसएफए चैंपियनशिप्स में 540 से अधिक स्कूलों से तकरीबन 6200 एथलीट्स ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विभिन्न खेलों जैसे स्केटिंग, शूटिंग, फुटबॉल, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और कबड्डी में रोमांचक मैच देखने को मिले।

खेल