दिल्ली एनसीआर में तीन दिन होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

दिल्ली एनसीआर में तीन दिन होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

नई दिल्ली।

दिल्ली एनसीआर में सुबह का तापमान एक दिन पहले की तुलना में थोड़ा गिर गया तो एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी का स्तर आज भी शून्य रहा। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने दिन भर बादल छाए रहने और 40 किमी. की रफ्तार से तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो इस सप्ताह तक एक के बाद एक दो पश्चिम विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत पर सक्रिय हो जाएंगे। इन विक्षोभों के प्रभाव से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग की मानें तो मैदानी इलाकों में पहला पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी को सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में दो दिन तक मौसम खराब रहेगा। इसके ठीक बाद एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली एनसीआर के इलाकों में तीन फरवरी को मौसम खराब रहेगा। विभाग के अधिकारियों की मानें तो यह विक्षोभ हिमालय पर दस्तक देने वाला है इसकी वजह से अगले 4 फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। यानि ठिठुरन भरी ठंड दिल्ली वासियों को अभी ठिठुराती रहेगी।

बुधवार और वीरवार के दौरान दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग के अनुसार दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 फरवरी से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को प्रभावित करेगा। इसके असर से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में बूंदाबांदी देखी जा सकती है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार वीरवार को भी दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी की संभावना है। इस सप्ताह में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 31 जनवरी से 3 फरवरी तक एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

देश-विदेश