अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के बुजुर्गों को रामलला के दर्शन कराएगी AAP सरकार

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के बुजुर्गों को रामलला के दर्शन कराएगी AAP सरकार

नई दिल्ली।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अमीरी और गरीबी की खाई को मिटाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली के बुजुर्गों को रामलला का दर्शन कराएगी। साथ ही उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि यह गर्व की बात है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली से अयोध्या तक बुजुर्गों की यात्रा को प्रायोजित करने की पूरी कोशिश करेंगे। एक ओर जहां हमें भगवान राम के प्रति समर्पित होना है, वहीं दूसरी ओर पूरी ईमानदारी के साथ अपने राष्ट्र के कल्याण के लिए भी समर्पित होना है। अगर हम भगवान राम के रास्ते पर चलें तो भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ‘अभी कुछ दिन पहले 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। यह पूरे देश और विश्व के लिए यह बेहद खुशी और बधाई की बात है। चारों तरफ लोगों ने खूब उत्सव मनाया। बुजुर्गों को हमने तीर्थयात्रा करानी चालू की है। आजतक 75 साल में कभी किसी सरकार ने अपने बुजुर्गों के लिए इतना नहीं सोचा होगा। हम अपने बुजुर्गों को रामेश्वरम, शिरडी, पुरी जी, हरिद्वार-ऋृषिकेश, अयोध्या लेकर जाते हैं। ऐसे 12 स्थान हैं, जहां हम बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराने ले जाते हैं।श्रवण जो अपने माता-पिता को तीर्थयात्रा कराने ले गए थे। बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराने का सबसे अधिक पुण्य मिलता है। बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराने, उनके रहने, आने-जाने खाने का सारा खर्चा दिल्ली सरकार देती है।’

केजरीवाल ने कहा, ‘अभी तक 83 हजार बुजुर्गों को दिल्ली सरकार तीर्थ यात्रा करा चुकी है। अब चूंकि अयोध्या में श्रीरामलला जी की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। वहां अब जाने की इच्छा लोगों की आ रही होगी कि हमें अयोध्या में श्रीरामलला का दर्शन करने जाना है। हम कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या लेकर जाएं।

पॉलिटिक्स धर्म