राष्ट्रीय युवा दिवस: नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल ने 31 युवाओं को यूथ आइकन अवार्ड से किया सम्मानित

राष्ट्रीय युवा दिवस: नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल ने 31 युवाओं को यूथ आइकन अवार्ड से किया सम्मानित

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन का भी हुआ आयोजन

नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल लगातार राष्ट्र निर्माण में कर रही है भागीदारी- अनुराग बक्शी

एनएचडब्ल्यूसी निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाली एक सामाजिक संस्था -सांसद राजमणि पटेल

नई दिल्ली।

नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर 31 युवाओं को यूथ आइकन अवार्ड से सम्मानित किया। और राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन का भी इस मौके पर आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ,हरियाणा सरकार के चेयरमैन श्री अनुराग बक्शी IRS (Rtd) व श्री राजमणि पटेल ,सासंद राज्य सभा उपस्थित हुए। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉक्टर पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, कंट्री हेड एशिया शिपिंग कम्पनी, श्री सुरेंद्र सैनी चेयरमैन फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज़, एडवोकेट नवीन गुप्ता ,मेम्बर मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन, श्री नवीन सेठ डिप्टी सेकेट्री जनरल PHDCCI व श्री राजीव बतिया, प्राइवेट सेकेट्री टू लॉ मिनिस्टर गवर्मेंट ऑफ इंडिया आदि सम्मिलित हुए।

संस्था के अध्यक्ष गुंजन मेहता ने सर्वप्रथम अपने सम्बोधन में आयोजन में उपस्थित सभी अथितिगण का स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य अथिति अनुराग बक्शी ने कहा, “नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल लगातार राष्ट्र निर्माण में भागीदारी कर रही है। ये देख कर अच्छा लगा की वो राष्ट्र निर्माण में यूथ को आगे लाने का कार्य कर रही है।” जबकि सांसद राजमणि पटेल ने निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाली इस सामाजिक संस्था के कार्यों की सराहना की।

शिखर सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद जी के जीवनमूल्यों व आदर्शो पर इस युवा देश मे युवाओ की भूमिका को लेकर चर्चा हुई। इस महत्वपूर्ण चर्चा में देश के भिन्न भिन्न राज्यो में राष्ट्रनिर्माण के क्षेत्र में निस्वार्थ भाव से काम कर रहे युवाओ ने भाग लिया जिनमे मुख्य रूप से उड़ीसा से किन्नर सम्माज की महामंडलेश्व मीरा पारिदा जी ने अपने सम्बोधन से आयोजन में उपस्थित सभी युवाओ को आज अपनी युवा शक्ति को राष्ट्र निर्माण पर केंद्रित करने पर जोर दिया ।

इस आयोजन में अयोध्या नगरी में श्री राम लीला नाट्य के मंचन पर प्रभु श्री राम के पात्र को दर्शाते युवा कलाकार राहुल भूचर ने भी अपने सम्बोधन में श्री राम को याद करते हुए समूचे विश्व में हो रही चर्चा अयोध्या में श्री राम मंदिर पर अपने भाव प्रकट किए। और पूरे आयोजन को राममय बना दिया आयोजन में श्री राम का जयघोष गूंज उठा।

कार्यक्रम के अंत में गुंजन मेहता ने सभी को सच्ची कर्तव्य निष्ठा से एकता और समानता के साथ बिना किसी भेदभाव और निस्वार्थ भाव से राष्ट्र निर्माण में अपना 100 प्रतिशत योगदान देने का संकल्प दिलाया व राष्ट्र गान से आयोजन का समापन किया गया।

देश-विदेश