आज से शुरू हुआ ‘अब दिल्ली होगी साफ’ अभियान, मेयर ने लोगों से की सहभागी बनने की अपील

आज से शुरू हुआ ‘अब दिल्ली होगी साफ’ अभियान, मेयर ने लोगों से की सहभागी बनने की अपील

नई दिल्ली।

दिल्ली की साफ सफाई को लेकर नगर निगम में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने बुधवार से पदयात्रा शुरू की है। आप नेताओं ने पदयात्रा ‘अब दिल्ली होगी साफ’ अभियान के तहत शुरू की है।पदयात्रा के पहले दिन चांदनी चौक इलाके में मेयर शैली ओबेरॉय, आप एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक, इलाके के विधायक और पार्षद इस अभियान में शामिल हुए। इन आप नेताओं ने जनसंपर्क के दौरान लोगों से बात की और इस मुहिम से सभी से शामिल होने की अपील की।

50 दिनों तक चलेगा अभियान

आप एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्ली में बनी थी तो हमने नारा दिया था ‘दिल्ली होगी साफ’, पिछले 8 महीने में हमने 55 हजार से ज्यादा कंप्लेंट रिजॉल्व की है। एमसीडी कर्मियों को जिस स्तर पर संसाधनों की जरूरत है, उसे मुहैया कराने का काम किया। हमारी सरकार का एक ही मकसद है कि पिछले 15 साल में जिस दिल्ली को गंदगी के ढेर में तब्दील किया गया उसकी साफ सफाई करना। अब दिल्ली पूरी तरह से साफ की जाएगी। आज से हम जो कैंपेन लॉन्च कर रहे हैं वह 50 दिनों तक चलेगा। इसका नेतृत्व मेयर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर सहित आला अधिकारी कर रहे हैं।

एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली का सबसे क्रूशियल एरिया चांदनी चौक है। हमने अपने अभियान की शुरुआत यहीं से की है। यहां की जनता की सफाई को लेकर हमेशा से शिकायत रही है। किसी भी तरह की हमें कोई कंप्लेंट मिलती है तो हम ऑन द स्पॉट उसको रिजॉल्व करेंगे। यहां के विधायक और पार्षद ग्राउंड जीरो पर जाकर इस अभियान की शुरुआत करने वाले हैं। आने वाले मार्च के पहले हफ्ते तक यह पूरा अभियान चलेगा। पूरी दिल्ली की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा और दिल्ली की जनता से दरख्वास्त कर रही हूं कि हम लोग ग्राउंड जीरो पर उतर चुके हैं और दिल्ली को साफ रखना है। जनप्रतिनिधि होने के नाते ऐसा करना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन इस मुहिम को सफल बनाने के लिए हमें जनता का भी साथ चाहिए।

पॉलिटिक्स