ठंड के बीच दिल्ली में होगी बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

ठंड के बीच दिल्ली में होगी बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली।

दिल्ली-एनसीआर में ठंड और शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। सोमवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग ने आज (9 जनवरी) को दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बारिश के बाद दिल्ली में ठंड और बढ़ जाएगी और तापमान कम हो जाएगा।

मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी मंगलवार (9 जनवरी 2024) से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि राजधानी दिल्ली में मंगलवार-बुधवार में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं बुधवार को सुबह हल्का कोहरा रह सकता है। दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट पर कोहरे का असर देखने को मिला, जिसके चलते 47 उड़ानें लेट हुईं।

गौरतलब है कि दिनभर खिली धूप के चलते राजधानी को रविवार के दिन कड़ाके की ठंड से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार को फिर वायुमंडल के ऊपरी स्तर में कोहरे की परत बन गई। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है।

देश-विदेश