फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज बना हरियाणा ग्रोथ समिट 2024 का हिस्सा, एक साथ मिलकर हरियाणा के विकास में योगदान देने का किया आह्वान

फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज बना हरियाणा ग्रोथ समिट 2024 का हिस्सा, एक साथ मिलकर हरियाणा के विकास में योगदान देने का किया आह्वान

गुरुग्राम औद्योगिक संगठनों सहित प्रमुख नेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि हुए इस समिट में शामिल

गुरुग्राम।

हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को हरियाणा ग्रोथ समिट 2024 का आयोजन किया गया। इस शिखर सम्मेलन में उद्योग, शिक्षा, स्वास्थ्य, रियल इस्टेट, रोजगार और विकास में हरियाणा की उभरती भूमिका जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर चर्चा की गई। इस समिट के दौरान बतौर मुख्यातिथि पीआर कमिश्नर एवं जीएसटी, आईएएस प्रताप सिंह उपस्थित रहे। वहीं औद्योगिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कई लोगों को हरियाणा गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में न केवल हरियाणा से बल्कि सिग्नेचर ग्लोबल, बजाज ग्रुप, एयरटेल, सीमेंट इंडस्ट्री जैसी प्रमुख कंपनियों के प्रतिनिधियों और गुरुग्राम के सभी औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष सुरेंद्र सैनी और महासचिव गुंजन मेहता को गुरुग्राम औद्योगिक क्षेत्र के उत्थान के लिए पहली बार गुरुग्राम औद्योगिक एक्सपो के भव्य शुभारंभ पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर दिया गया।


इस समिट में फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज के चेयरमैन सुरेंद्र सैनी ने हरियाणा में उद्योग जगत को ओर सुगम बनाने के लिए सिंगल विंडो सर्विस, प्रशासनिक अधिकरियों संग बेहतर तालमेल, धरातल पर सरकारी योजनाओं व गुरुग्राम उद्योग जगत के लिए प्रगति मैदान की तर्ज पर गुरुग्राम एक्सपो हब बनाये जाने पर जोर दिया।

फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज महासचिव गुंजन मेहता ने सम्मेलन में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ” हरियाणा गौरव सम्मान पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जो फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज के सामूहिक प्रयासों और प्रभावशाली विकास को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। जैसे आज हम एक साथ मिलकर हरियाणा ग्रोथ समिट में शामिल हुए हैं। उसी प्रकार नवाचार, सहयोग और समृद्धि के तहत राष्ट्रीय मंच पर हरियाणा के विकास और उत्थान में योगदान देने का हम एक रास्ता बनाएं। हम अपने माननीय प्रधान मंत्री श्री मोदी जी के भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के आह्वान को पूरा करने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।”


इस समिट के दौरान बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए पीआर कमिश्नर एवं जीएसटी, आईएएस प्रताप सिंह को औद्योगिक उत्थान में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए हरियाणा गौरव सम्मान से भी सम्मनित किया गया और फेडरेशन ऑफ नेशनल इंडस्ट्रीज द्वारा गुरुग्राम एक्सपो का शुभारंभ उनके कर कमलों द्वारा कराया गया।

देश-विदेश