अटल जी की जयंती पर पीआर गुरु के संस्थापक मनोज शर्मा अटल गौरव सम्मान से किए गए सम्मानित

अटल जी की जयंती पर पीआर गुरु के संस्थापक मनोज शर्मा अटल गौरव सम्मान से किए गए सम्मानित

नई दिल्ली।

अटल फाउंडेशन के सौजन्य से प्रधानमंत्री संग्रहालय नई दिल्ली में 25 दिसंबर, सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर तीसरी बार अटल गौरव सम्मान और पहली बार अंतरराष्ट्रीय अटल अवार्ड का आयोजन किया गया। इस बार देश से विभिन्न लोगों के आए हुए आवेदनों में से अटल गौरव सम्मान के लिए 35 और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड के लिए विभिन्न राष्ट्रों के सक्षम उम्मीदवारों में से 11 आवेदनों का चयन किया गया था जिनको इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। इन सम्मानित व्यक्तियों में पीआर गुरु के संस्थापक मनोज शर्मा भी शामिल रहे, उन्हें समाज हित में बेहतर कार्य करने के चलते मुख्य अतिथि आयुष राज्य मंत्री और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र मूंजपुरा के हाथों अटल गौरव सम्मान से नवाजा गया।

मनोज कुमार शर्मा ने अटल गौरव सम्मान प्राप्त करते हुए कहा, “भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सबको साथ लेकर चलने की प्रेरणा दी है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय वाजपेयी जी एक ऐसे करिश्माई चमत्कारिक राजनेता थे…जो न सिर्फ भारतीय राजनीति के शिखर तक पहुंचे, बल्कि अपनी खास शैली से पक्ष-विपक्ष से लेकर आम लोगों के दिलों पर राज किया। उन्होंने सादगी और नैतिकता के उच्च मापदंड स्थापित किए। मैं उनकी जयंती पर इस अवार्ड से सम्मानित होकर बहुत धन्य हो गया हूं।”

अटल फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमति अपर्णा सिंह ने भी मनोज शर्मा की समाज के हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने मनोज शर्मा के बारे में कहा कि अटल जी के आदर्शों को ही आगे बढ़ाने के लिए इस फाउंडेशन को बनाया गया था। और खुशी है कि कुछ लोग उनके आदर्शों पर चल समाज हित के लिए बढ़ चढ़ कर कार्य कर रहे हैं, उनमें मनोज शर्मा भी ऐसे ही व्यक्ति हैं जो हमेशा जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए तत्पर रहते हैं।

देश-विदेश