अयोध्‍या के लिए अब दिल्ली से एयर इंडिया की भी फ्लाइट, इंडिगो भी करेगी शुरू

अयोध्‍या के लिए अब दिल्ली से एयर इंडिया की भी फ्लाइट, इंडिगो भी करेगी शुरू

नई दिल्ली।

एयर इंडिया की सहायक एयलाइन एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने रामभक्‍तों के लिए नई सर्विस का ऐलान किया है। एयर इंडिया एक्‍सप्रेस दिल्‍ली से आयोध्‍या के बीच उड़ान संचालित करने जा रही है। अयोध्‍या जाने के लिए यात्री 30 दिसंबर से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस के कस्‍टमर 16 जनवरी से दिल्ली से राम की नगरी के लिए हर दिन सफर कर सकते हैं।

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की ओर से बताया गया है कि 30 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या के लिए उड़ान की घोषणा की है और 16 जनवरी से इस रूट पर डेली सर्विस शुरू की जाएगी। एयरलाइन ने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक विस्तारित रनवे है, जो A-321/B-737 प्रकार के विमान संचालन के लिए उपयुक्त है।

उड़ान की क्‍या रहेगी टाइमिंग

जानकारी देते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि उद्घाटन उड़ान IX 2789 30 दिसंबर को दिल्ली से 11:00 बजे प्रस्थान करेगी और 12:20 बजे अयोध्या में उतरेगी। अयोध्या से IX 1769 दिल्ली के लिए 12:50 बजे प्रस्थान करेगी और 14:10 बजे पहुंचेगी। एयलाइन के एमडी ने आलोक सिंह ने कहा कि एयर इंडिया एक्‍सप्रेस हवाई अड्डे के खुलने के तुरंत बाद अयोध्‍या से फ्लाइट शुरू करने के लिए उत्‍साहित हैं। यह देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ाने में मदद करेगी।

इंडिगो भी शुरू करेगी सर्विस

कुछ दिन पहले इंडिगो ने भी अयोध्‍या के लिए फ्लाइट सर्विस का ऐलान किया था। इंडिगो का विमान 30 दिसंबर को दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी पहली उद्घाटन उड़ान भरेगी। इंडिगो ने कहा कि 6 जनवरी से कॉमर्शियल फ्लाइट्स सेवाएं शुरू की जाएंगी। यह सर्विस दिल्‍ली, अहमदाबाद और अयोध्‍या के बीच शुरू होगी।

14 दिसंबर को लाइसेंस हुआ जारी

गौरतलब है कि एयर इंडिया की सहायक कंपनी प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानें संचालित करती है। इसके पास 59 विमानों का बेड़ा है। बता दें कि 14 दिसंबर को विमानन नियामक डीजीसीए ने आगामी अयोध्‍या हवाई अड्डे के लिए एयरोड्रम लाइसेंस जारी किया था, जिसे भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (AAI) द्वारा लगभग 350 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है।

व्यापार