दिल्ली सीएम केजरीवाल और एलजी ने एक साथ 500 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली सीएम केजरीवाल और एलजी ने एक साथ 500 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली की हवा साफ करने के लिए सरकार का बड़ा कदम

नई दिल्ली।

नए साल आने के दो हफ्ते पहले ही आम लोगों को नए साल का नया तोहफा दे दिया है। दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक साथ 500 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की सड़कों पर एक साथ उतरने जा रहा यह सार्वजनिक बसों का अब तक का सबसे बड़ा फ्लीट है। ये सभी बसें बिजली से चलने वाली 12 मीटर लंबी लो फ्लोर एयरकंडीशंड बसें होंगी, जिन्हें डीटीसी के तहत संचालित किया जाएगा। इससे पहले 100, 200, 400 बसें ही एक साथ लॉन्च की गई हैं। अब इन 500 नई बसों की लॉन्चिंग के साथ ही दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों की तादाद बढ़कर 1300 से अधिक हो गई। साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन ढांचे के तहत चलने वाली बसों की कुल तादाद भी बढ़कर साढ़े 7 हजार से अधिक हो गईं है।

शहरी परिवहन को सुधारने का वादा

दिल्ली सरकार ने कहा कि राजधानी की सड़कों पर दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बसों की संख्या देश में सबसे अधिक है। उपराज्यपाल सक्सेना ने कहा कि हमने आज 500 (इलेक्ट्रिक) बसों को सड़कों पर उतारा। ये सभी शून्य उत्सर्जन वाली बस हैं। हम दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए इसी तरह काम करना जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सक्सेना को धन्यवाद दिया और शहरी परिवहन में सुधार जारी रखने का वादा किया।

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दी बधाई

केजरीवाल ने कहा कि मैं इस अवसर पर दिल्ली के लोगों को बधाई देना चाहता हूं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपराज्यपाल को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। अब हमारे पास दिल्ली में 1300 इलेक्ट्रिक बसें हैं। हम दिल्ली की परिवहन प्रणाली को मजबूत करना जारी रखेंगे।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि बधाई हो दिल्ली! हम आज एक और बड़ी उपलब्धि का जश्न मना रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल ने 500 नई इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई। सफलता कभी रातों-रात नहीं मिलती, यह निरंतरता का परिणाम है। हम एक बार फिर रिकॉर्ड 1300 इलेक्ट्रिक बस के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

पॉलिटिक्स