लापता सीकेएम लॉ कॉलेज प्रोफेसर का सुराग देने पर मिलेंगे 50 हजार

लापता सीकेएम लॉ कॉलेज प्रोफेसर का सुराग देने पर मिलेंगे 50 हजार

पुलिस ने घोषित किया ईनाम

अररिया।

सीकेएम लॉ कॉलेज अरिया के प्रोफेसर विपिन किशोर मिश्रा 24 सितंबर 2022 से लापता है, पुलिस अब तक उनका कोई सुराग नहीं लगा पाई है। अररिया पुलिस ने लापता प्रोफेसर विपिन किशोर मिश्रा का सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि लापता प्रोफेसर विपन कुमार मिश्रा की बरामदगी के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। प्रोफेसर अपहरण कांड के पांच नामजदों का पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए न्यायालय से अनुरोध किया गया है। वहीं आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कराए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके अलावा कई एंगल से पुलिस लापता प्रोफेसर को सकुशल बरामद करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लापता प्रोफेसर का सुराग देने वालों को 50 हजार रुपये ईनाम देने की भी घोषणा की है। सुराग देने वालों का पहचान गुप्त रखी जाएगी।

एसपी ने बताया कि अपहरण से संबंधित सूचनाएं जुटाई जा रही है। इनके आधार पर पुलिस जांच चल रही है। जिसे सार्वजनिक करना ठीक नहीं है। पुलिस इसे संवेदनशील घटना मानते हुए सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए समानांतर जांच में जुटी हुई हैं। अपहरण के बाद से ही पुलिस सक्रिय है। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील की। सही सूचना उनके मोबाइल नंबर या अररिया नगर थानेदार के मोबाइल नम्बर पर दी जा सकती है। जिले के बहुचर्चित अपहरण कांड में शुमार लॉ कॉलेज के प्रोफेसर विपिन किशोर मिश्रा की बरामदगी के लिए पुलिस ने अनुसंधान तेज कर दिया है। गुरुवार को श्वान दस्ता अररिया शहर के कई इलाकों में अपहरण की गुत्थी सुलझाने के लिए दिनभर खाक छानता रहा। लेकिन टीम को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

इससे पहले 26 अक्टूबर 2023 को पटना से पहुंची मेटल डिटेक्टर और बम दस्ता की टीम ने त्रिशुलिया घाट, बाबा की कुटी के आसपास के जंगलों में यह पता लगाने का प्रयास किया था कि कहीं अपहृत प्रोफेसर का मोबाइल या फिर उनकी लाश तो आसपास नहीं है। एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि लॉ कॉलेज के प्रोफेसर विपिन किशोर मिश्रा की बरामदगी के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है। मेटल डिटेक्टर और बम दस्ते के अलावा श्वान दस्ते की टीम को पूर्व में बुलाया गया था। पुलिस अपहरण की गुत्थी को सुलझाने के लिए कई एंगल से जांच कर रही है।

24 सितंबर 2022 को सीकेएम लॉ कॉलेज के प्रोफ़ेसर विपिन किशोर मिश्रा का अपहरण उस वक्त हुआ था जब वे शाम में कॉलेज से हाजि़री बनाने के बाद निकले थे। बता दें कि विपिन मिश्रा सुपौल जि़ला के बीरपुर निवासी है। उनके अपहरण के बाद 25 सितंबर को उनकी पत्नी स्वर्गीय प्रेमलता मिश्रा ने बीरपुर से आकर अररिया थाना में एफआईआर दर्ज करायी थी।

देश-विदेश