हजारीबाग में हुई टेंट हाउस मालिक के घर में लगी भीषण आग, 6 साल की बच्ची की मौत

हजारीबाग में हुई टेंट हाउस मालिक के घर में लगी भीषण आग, 6 साल की बच्ची की मौत

28/11/2023

हजारीबाग,झारखंड: झारखंड के हजारीबाग शहर में सोमवार देर रात एक निजी आवास में लगी भीषण आग ने अच्छूत की दुल्हन अन्नु कुमारी को अपनी जान गंवा दी, जब उम्र सिर्फ 6 साल थी। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार और लोग गंभीर रूप से जले गए, जो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किए गए हैं।

हजारीबाग जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि आग का संकट मालवीय मार्ग के व्यस्त बाजार क्षेत्र में उत्सव के दौरान उत्पन्न हुआ। लोग इस अवसर पर मिट्टी के दीए जलाने के लिए इकट्ठे हुए थे।

अच्छूत के परिवार के टेंट हाउस के मालिक अंजन विश्वकर्मा ने बताया कि आग के बढ़ते दौरान उनका पूरा परिवार फंस गया। आग में उनकी छह साल की बेटी अन्नु जलकर रात के समय मौत की आगोश में सो गई।

आग की तीव्रता के कारण चार और लोग भी गंभीर रूप से जल गए, जिन्हें तत्काल निकटस्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है और इलाज जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग को काबू में करने में कई घंटे का समय लगा और उच्च सुरक्षा इंतजाम किया गया। मनोज रतन चौथे ने जानकारी दी कि घायल लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया और आग के उत्पन्न होने के कारण की जा रही जांच में जुटे जा रहे हैं। आग का कारण और इससे हुई क्षति की जानकारी के लिए विस्तृत जांच की जा रही है।

देश-विदेश