पूर्वी किदवई नगर के आरडब्ल्यूए टाइप 5 ने दिवाली मिलन समारोह किया आयोजित

पूर्वी किदवई नगर के आरडब्ल्यूए टाइप 5 ने दिवाली मिलन समारोह किया आयोजित

रोशनी के आनंदमय उत्सव के लिए एक साथ आए

नई दिल्ली।

पूर्वी किदवई नगर में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) टाइप 5 ने शनिवार को दिवाली मिलन समारोह मनाया। ये समारोह जीवंत समाज के सदस्यों को एकता और प्रकाश की भावना में एक साथ लाया।

शनिवार को आयोजित दिवाली मिलन का यह कार्यक्रम खुशी, सौहार्द और सांस्कृतिक उत्सव से भरा था। इस आयोजन ने समाज के सदस्यों के बीच संबंधों को सफलतापूर्वक मजबूत किया, जिससे सभी उम्र के निवासियों के लिए स्थायी यादें बन गईं।

डॉ. नित्यी शर्मा ने कहा, “दिवाली एक ऐसा समय है जब विभिन्न समुदाय अंधेरे पर प्रकाश की विजय का जश्न मनाने के लिए एक साथ आते हैं। यह हमारी एकता और साझा मूल्यों का एक सुंदर प्रतिबिंब है। मैं परिवारों को उत्सव में शामिल होने और एक गर्मजोशी भरा, स्वागत करने वाला माहौल बनाते हुए देखने के लिए उत्साहित रही।”

आरडब्ल्यूए सोसायटी के सक्रिय सदस्य संजय बिस्ट ने ऐसे आयोजनों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “हमारे व्यस्त जीवन में, अपने पड़ोसियों के साथ जुड़ने के लिए कुछ समय निकालना आवश्यक है। दिवाली मिलन ने हमें अपने बंधनों को मजबूत करने, अच्छाइयों का आदान-प्रदान करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान किया है। सभी को शुभकामनाएँ, और उस समृद्ध सांस्कृतिक टेपेस्ट्री का जश्न मनाएँ जो हमारे समुदाय को इतना अद्वितीय बनाती है।”

कार्यक्रम के आयोजन में भाग लेने वाले निवासी परवीज़ आलम ने अपने विचार साझा करते हुए कहा “दिवाली मिलन बाधाओं को तोड़ने और अपनेपन की भावना को बढ़ावा देने का समय था। हमारा समाज विविध है, और इस उत्सव ने हमें पड़ोसियों के करीब आने की अनुमति दी। इसने हमारे जीवन को रोशन करते हुए इस दिवाली मिलन को सभी के लिए एक यादगार अनुभव बना दिया।”

इस अवसर पर बोलते हुए मूल रूप से मेघालय के रहने वाले श्री केडब्ल्यू खरबुली, जो अपने परिवार के साथ शामिल हुए थे, ने कहा कि ‘ भारत के विभिन्न हिस्सों से इतने सारे लोगों को दिवाली मनाने के लिए एक साथ आते देखना अच्छा है। दिवाली प्रकाश और समृद्धि का त्योहार है। मैं अपने देशवासियों के लिए भी यही कामना करता हूं।’

दिवाली मिलन कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रदर्शन, पारंपरिक भोजन और रोशनी का जीवंत प्रदर्शन किया गया। निवासियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया, उत्सव की भावना साझा की और इस दिवाली को आरडब्ल्यूए टाइप 5 समुदाय के लिए वास्तव में एक विशेष अवसर बना दिया।

धर्म