एक सूत्र में बंध कर समाज को करें मजबूती प्रदान: मजिन्दर खरवार

एक सूत्र में बंध कर समाज को करें मजबूती प्रदान: मजिन्दर खरवार

खरवार वेलफेयर सोसाइटी ने आयोजित किया वार्षिक मिलन समारोह

नई दिल्ली।

नांगली बिहार एक्स्टेंशन नई दिल्ली स्थित किसान वाटिका के प्रांगण में “खरवार वेलफेयर सोसाइटी, दिल्ली प्रदेश” द्वारा आयोजित कार्यक्रम खरवार परिवार वार्षिक मिलन समारोह का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें देश के कई राज्यों से खरवार समाज के सामाजिक नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई एवं समाज के एकिकरण पर जोरदार अपील की। तथा दिल्ली में हर प्रदेश के खरवार परिवार जो भारत के दिल में निवास करते हैं अधिकतर लोग कार्यक्रम में सपरिवार उपस्थित रहे और अपनी सक्रिय भागीदारी प्रदान की। इसी क्रम में झारखंड प्रदेश से आए महान क्रांतिकारी श्री दर्शन गंझू जी ने सामाजिक एकता और अखण्डता पर बल दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित वाराणसी के वरिष्ठ प्रोफेसर श्री आर एन खरवार जी ने समाज के बच्चों को उच्च शिक्षा की ओर प्रेरित कि, डॉ देवेश खरवार जी ने कहा कि दो रोटी कम खा कर भी बच्चों को शिक्षित करना आवश्यक है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मजिंद्र खरवार जी ने संगठन को मजबूत करने के लिए आपसी समरसता पर जोर दिए खरवार भाई बहन एक सूत्र में बंधकर समाज को मजबूती प्रदान करें। राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरविन्द सिंह खरवार ने कहा कि समाज के मूल पहचान की लड़ाई को हर हाल में 2023 में ही जीत लिया जाएगा ओर जिसका संपूर्ण समाधान 2024 तक करा लिया जाएगा जिसमें समाज के युवा वर्ग का आवाहन किए।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय खरवार जी महिलाओं के आत्मनिर्भर व समाज के प्रति सजग होने को कहा

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जी ने कहा कि आगे की योजना में सोसाइटी समाज के मेधावी लेकिन सुविधाओं से वंचित बच्चों को उच्च शिक्षा एवं उच्च सेवाओं के लिए तैयार करने में पूर्ण सहायक बनेगी।

इसी क्रम में दिल्ली प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री कामेश्वर खरवार जी ने कहा कि दिल्ली में खरवार समाज को एकजुट कर एक ताकतवर समाज बनाने में हर संभव कोशिश करेंगे, वाराणसी से श्री मोती लाल खरवार जी ने आवाहन किया कि समाज सोसाइटी के कार्यों में भरपूर सहयोग करे कि समाज सुरक्षित हो सके।

इस कार्यक्रम के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्री मनीष खरवार ने पत्रकारो का धन्यवाद देते हुए कहा , खरवार समाज लाखों की तादाद में है , लेकिन वो एक दूसरे को नही जानते , इस कार्यक्रम के माध्यम से खरवार वेलफेयर सोसाइटी ने खरवार समाज को एकजुट और एक मंच में लाने की कोशिश कर रहे है ।

महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती रितिका खरवार जी ने महिलाओं को आगे बढ़कर समाज का प्रतिनिधित्व करने और हर क्षेत्र में पुरूषों से कंधे से कंधा मिलाकर चलने पर जोर दीं। आगे के क्रम में प्रो. पूनम खरवार जी, वासूदेव खरवार जी, विजय खरवार कपिलदेव खरवार, उमेश खरवार, सी के खरवार, रामजी खरवार, हाकिम खरवार, रविन्द्र खरवार, मनोज खरवार, विवेक खरवार, सुबोध खरवार एवं सैकड़ों की संख्या में खरवार भाई बहनों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने का कार्य किया। और ऐसे ही हर साल और बढ़चढ़ कर सामाजिक एकता के लिए कार्यक्रम कराने का संकल्प लिया।

देश-विदेश