पश्चिम जबलपुर विधानसभा में बीजेपी को ज़बरदस्त झटका, नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया पद से इस्तीफा, बीजेपी से छिटक सकता है साहू समाज का वोट

पश्चिम जबलपुर विधानसभा में बीजेपी को ज़बरदस्त झटका, नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया पद से इस्तीफा, बीजेपी से छिटक सकता है साहू समाज का वोट

साहू समाज की अनदेखी भाजपा को पड़ेगा भारी

जबलपुर।

भाजपा के नगर अध्यक्ष और प्रभावी नेता प्रभात साहू ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। और मन जाए रहा है की साहू उन्होंने अपने इस्तीफा की घोषणा पत्रकार वार्ता के दौरा की । गौरतलब है की प्रभात साहू पश्चिम विधानसभा सीट से बहुत समय से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन बीजेपी ने यह टिकट उन्हें न देकर वहां से राकेश सिंह टिकट दे दिया जिसके बाद से वह पार्टी से नाखुश बताए जा रहे थे। इसके बाद उन्होंने मध्य विधानसभा सीट से भी अपना नाम आगे चलाया, वहां से भी भाजपा द्वारा अभिलाष पांडे को टिकट दे दी गई थी। वहीं इस्तीफे की वजह कुछ नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व को उनकी शिकायत करना भी बताया जा रहा है।

बीजेपी के पूर्व महापौर प्रभात साहू ने कहा कि 21 तारीख को भाजपा कार्यालय में हुई घटना को ले उन्हें दोषी माना जा रहा था। घटना की वीडियो फोटोज की जांच होना चाहिए, जिस तरह से पूरी घटना का कारण मुझे बताया इसलिए मैं बहुत दुखी हूं। मैंने पद से इस्तीफा दिया परंतु पार्टी का कार्यकर्ता बना रहूंगा। इस घटना से यह माना जाता है की साहू समाज और OBC समाज का बड़ा तबका अब कांग्रेस को वोट करने जा रहा है और राकेश सिंह जो पश्चिम से लड़ रहे है उनकी जीत मुश्किल दिख रही थी अब वो असंभव सी हो गयी है।

आपको बता दे की गत 21 तारीख को बीजेपी के जबलपुर मुख्यालय में दबाकर लात घुसे चले बात यहाँ तक पहुंच गयी की राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव के अंगरक्षक से बन्दूक भी छीनने की कोशिश हुई।

प्रभात साहू का इस्तीफा उस समय आया जब अमित शाह भी जबलपुर के दौरे पर थे, और वह भी नाराज़ चल रहे प्रभात साहू को नहीं समझा पाए। साहू समाज के बड़े नेता के साथ यह सौतेला बर्ताव और अनदेखी भाजपा को काफी भारी पड़ेगा।


देश-विदेश पॉलिटिक्स