भारत में लग्जरी स्पोर्ट्स कार Lamborghini Huracan Sterrato की एंट्री, भारत में केवल 15 लोगों पर होगी ये कार

भारत में लग्जरी स्पोर्ट्स कार Lamborghini Huracan Sterrato की एंट्री, भारत में केवल 15 लोगों पर होगी ये कार

नई दिल्ली।

दुनियाभर में लैंबोर्गिनी कार का क्रेज है। इटालियन स्पोर्ट्स कार मैन्युफैक्चरर लैंबोर्गिनी ने अपनी हुराकैन स्टेराटो से पिछले साल 30 नवंबर, 2022 को मियामी में पर्दा उठाया था। कंपनी के द्वारा केवल 1,499 यूनिट्स का ही उत्पादन किया गया है। इसके तहत भारत में केवल 15 यूनिट्स की ही बिक्री की जाएगी यानि भारत में यह कार केवल 15 लोगों के पास ही होगी। और डिलीवरी करने के लिए पहली कार अभी तैयार है।

इंजन दमदार

यह एक शानदार लग्जरी स्पोर्ट्स कार है। जिसमें 5.2-L NA V10 इंजन दिया गया है। यह 600 bhp की जबरदस्त पावर और 560 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जो कि महज 3.4 सेकंड में 0-100 kmpl की रफ्तार पकड़ेगी। टॉप स्पीड 260 किमी/घंटा है। बता दें कि भारत में कंपनी ने टायर लिमिट के कारण इसके टॉप-स्पीड को घटा दिया है। शानदार ड्राइविंग अनुभव देने के लिए इसमें अलग-अलग ड्राइविंग मोड (स्ट्राडा, रैली और स्पोर्ट्स) आपको मिलेंगे।

डिजाइन

धमाकेदार कार की डिजाइन की बात करें तो, मोरस 19-इंच फोर्ज्ड ब्लैक रिम्स और पीले सीसीबी कैलिपर्स के साथ कार की बॉडी पर ग्रिगियो लिंक्स शेड फिनिशिंग किया गया है। एयर इनटेक किनारों की जगह छत पर लगाया गया है। ऑप्शन के तौर पर अपडेटेड व्हीकल डायनेमिक पैक या लैंबोर्गिनी इंटीग्रेटेड व्हीकल डायनेमिक्स (LDVI) लैस किया गया है।

लैंबोर्गिनी ह्यूराकन स्टेराटो का केबिन

इसके केबिन पर नजर डालें तो, इसमें अलकेन्टारा वर्डे अपहोल्स्ट्री के साथ पिच और रोल इंडिकेटर मिलेगा। साथ ही डिजिटल इनक्लिनोमीटर, कंपास, जिओग्राफिक कोआर्डिनेट इंडिकेटर के साथ स्टीयरिंग एंगल इंडिकेटर भी मिलेगा।

कीमत

इस लग्जरी कार को खरीदने के लिए मोटी रकम खर्च करनी होगी । इसकी कीमत 4.61 करोड़ रुपये है। लॉन्चिंग के बाद लैंबोर्गिनी ह्यूराकन स्टेराटो को पोर्शे 911 डाकर स्पोर्ट्स कार से टक्कर रहेगी।

देश-विदेश टेक्नोलॉजी व्यापार