लव कुश रामलीला कमेटी का गणेश पूजन समारोह लालकिला मैदान में किया गया सम्पन्न

लव कुश रामलीला कमेटी का गणेश पूजन समारोह लालकिला मैदान में किया गया सम्पन्न

नई दिल्ली।

लव कुश रामलीला कमेटी का गणेश पूजन समारोह लालकिला मैदान में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, रामनिवास गोयल अध्यक्ष दिल्ली विधानसभा, दीपेंद्र पाठक स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दिल्ली पुलिस, राजीव रघुवंशी, ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया, लीला के अध्यक्ष अर्जुन कुमार के कर कमलो से संपन्न हुआ|

लीला कमेटी के प्रेसीडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक़ काशी और मथुरा के विद्वान पंडितों द्वारा हवन , पूजा आदि रस्मों के साथ हुए भूमि पूजन कार्यक्रम के उपरांत लीला का मंचन शुरू हुआ। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा रामलीला हमारी आने वाली पीढ़ी के साथ संस्कृति का आदान प्रदान करती है, और उन्हें अपने धर्म और संस्कृति को समझने का अवसर प्रदान करती है।दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने सभी राम भक्तो को नवरात्र पर्व की बधाई दी।

अर्जुन कुमार ने बताया आज गणेश पूजन से शुरू हुई लीला में शिव पार्वती प्रसंग , नारद मोह, से लेकर रावण वेदवती संवाद तक की लीला के मंचन में मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारो ने अभिनय किया। कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार , महासचिव सुभाष गोयल , वरिष्ठ वाइस प्रेसिडेंट सत्यभूष्ण जैन , राजन चोपड़ा ने आए हुए सभी अतिथियों का पटका, स्मृति चिन्ह, शक्ति की प्रतीक गदा भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर अर्जुन कुमार के मुताबिक हम पूरी तरह से हाईटेक डिजिटल तरीके से लीला करते है देश विदेश के कई टीवी चैनलों पर लीला का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

धर्म