आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता बना सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता बना सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

समय-समय पर करता रहता है ऐसे लोगों के लिए कैंप का आयोजन

किफायती कीमतों पर बेहतरीन चिकित्सा करता है प्रदान

नई दिल्ली।

दिल्ली के जामिया नगर-शाहीन बाग में स्थित सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए अब एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता बन चुका है। यह अस्पताल Gynaecology (स्त्री रोग विज्ञान) में विशेषज्ञता रखता है और साथ ही श्रेष्ठ Dermatology (त्वचा विज्ञान) और Aesthetics (सौंदर्य संबंधी) सेवाएं भी प्रदान करता है। यहीं नहीं क्षेत्र में यह अस्पताल किफायती कीमतों पर बेहतरीन चिकित्सा प्रदान करने के लिए समय-समय पर कैंपों का भी आयोजन करता रहता है।

बता दें कि यहां पर दी जाने वाली सेवाएं विशेषतः महिलाओं के लिए हैं और उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए यह अस्पताल प्रतिबद्ध है। सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के स्किन एंड एस्थेटिक सेंटर के सह-संस्थापक श्री मुजीब आलम सैफी कहते हैं, “सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ने साबित किया है कि अच्छी स्वास्थ्य सेवा को सभी तक पहुंचाना संभव है, चाहे वह किसी भी आर्थिक परिस्थिति में हों। इस अस्पताल का उद्देश्य यह है कि स्वास्थ्य सेवा को सर्वोपरि बनाए रखा जाए, ताकि लोग स्वस्थ और संतुलनित जीवन जी सकें। इसके लिए ही समय-समय पर कैंपों का भी आयोजन किया जाता है।”

उन्होंने कहा, “अस्पताल का स्त्री रोग विभाग सभी उम्र की महिलाओं के लिए व्यापक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है। इस विशेष विभाग में, अनुभवी स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम महिलाओं के लिए मातृत्व सेवाएं, सर्जरी, और प्रजनन स्वास्थ्य में विशेषज्ञता रखती है।” अस्पताल के वित्तीय और प्रबंधनीय विभाग के गौरव त्रेहान कहते हैं, “हमें अपने समुदाय के लोगों की सेहत सुधारनी है, खासकर उन लोगों की जो कम आर्थिक स्थिति में हैं। हम इस मार्ग में सफल होंगे तो हमारा देश और भी बेहतर हो सकता है।”

गौरतलब है कि नई दिल्ली में जी-51/52, कालिंदी कुंज रोड, जसोला में स्थित, सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के लिए दिल्ली और उसके बाहर के निवासियों के लिए स्वास्थ्य सेवा सर्वोच्च प्राथमिकता है। अस्पताल का मिशन यह सुनिश्चित करना है कि अच्छी स्वास्थ्य देखभाल सभी की पहुंच में रहे। अस्पताल के पास त्वचा विज्ञान और सौंदर्य सेवा विभाग भी है। यहाँ पर विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम कई प्रकार की कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं की पूरी श्रृंखला प्रदान करती है, जिसमें त्वचा कायाकल्प, त्वचा विज्ञान, और संबंधित समस्याओं का समाधान शामिल है।

सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल आपातकालीन और एम्बुलेंस सेवाएं, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक्स, ऑर्थोपेडिक्स, न्यूरोलॉजी, ईएनटी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, कार्डियोलॉजी, रेडियोलॉजी और विभिन्न परीक्षणों के लिए प्रयोगशाला सेवाएं भी प्रदान करता है। इसके साथ ही, अस्पताल में डायलिसिस, आईसीयू, एनआईसीयू(नीकू), प्राइवेट और जनरल वार्ड्स भी शामिल हैं, जो मरीज़ों को आरामदायक और सुरक्षित देखभाल की सुनिश्चितता देते हैं। सनराइज मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल समुदाय की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समर्पित है और स्त्री रोग विज्ञान, त्वचा विज्ञान और सौंदर्य सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, यह आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता बन कर उभरा है।

स्वास्थ्य