HIIMS की प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ. बिश्वरूप रॉय चौधरी “When Cure is Crime” पुस्तक करेंगे लॉन्च

HIIMS की प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ. बिश्वरूप रॉय चौधरी “When Cure is Crime” पुस्तक करेंगे लॉन्च

नई दिल्ली।

हॉस्पिटल्स एंड इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड मेडिकल साइंसेज (HIIMS) 28 सितंबर, 2023 को नई दिल्ली के एलटीजी ऑडिटोरियम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। इस कार्यक्रम में एकीकृत चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में प्रसिद्ध विशेषज्ञ डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी द्वारा लिखित “When Cure is Crime” नामक पुस्तक लॉन्च की जाएगी।

कार्यक्रम में पीआईएल मैन ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय सम्मानित अतिथि होंगे, जो कानून और स्वास्थ्य सेवा से संबंधित महत्वपूर्ण दृष्टिकोण साझा करेंगे।

डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी, एकीकृत चिकित्सा की दुनिया में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति, उल्लेखनीय केस अध्ययन प्रस्तुत करेंगे, जो उन रोगियों को प्रदर्शित करेंगे जिन्होंने नवीन और अपरंपरागत चिकित्सा दृष्टिकोण के माध्यम से डायलिसिस (सीकेडी), इंसुलिन (मधुमेह प्रकार 1), और ब्लड ट्रांसफ्यूजन (थैलेसीमिया) से मुक्ति हासिल कर ली है। यह कार्यक्रम उपस्थित लोगों को पारंपरिक स्वास्थ्य देखभाल मानदंडों को चुनौती देने वाली क्रांतिकारी चिकित्सा सफलताओं में गहन अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी की नवीनतम पुस्तक, “When Cure is Crime” का अनावरण होगा, जो स्वास्थ्य देखभाल के बारे में हमारे दृष्टिकोण में गेम-चेंजर साबित होने का वादा करती है। यह पुस्तक उन अपरंपरागत उपचारों पर प्रकाश डालती है जिन्होंने रोगियों के जीवन को सफलतापूर्वक बदल दिया है, और चिकित्सा विज्ञान की संभावनाओं पर एक नया दृष्टिकोण पेश किया है।

भारत के सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय – ‘पीआईएल मैन ऑफ इंडिया’ ने कहा, “कानून और स्वास्थ्य सेवा का अंतर्संबंध एक महत्वपूर्ण और विकसित क्षेत्र से होता है। डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी का काम हमारी मौजूदा धारणाओं को चुनौती देता है और स्वास्थ्य सेवा में नई संभावनाओं के हमारे लिए दरवाजे खोलता है। यह कार्यक्रम इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और विचार-विमर्श करने का एक मंच है।”

डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी & आचार्य मनीष अपनी प्रस्तुति के बाद साक्षात्कार और प्रश्नों के लिए उपलब्ध रहेंगे, जिससे उपस्थित लोगों को लेखक के साथ सीधे जुड़ने और उनके अभूतपूर्व शोध की गहरी समझ हासिल करने का अवसर मिलेगा।

स्वास्थ्य