ड्राइवर ने ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलेटर, मथुरा में पटरी से उतर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई ट्रेन

ड्राइवर ने ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलेटर, मथुरा में पटरी से उतर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई ट्रेन

नई दिल्ली।

यूपी के मथुरा में बीती रात रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया। जब ये घटना हुई, उस समय सभी सवारियां ट्रेन से उतर चुकी थीं और ट्रेन को बंद कर तय स्थान पर खड़ा किया जाना था। उस दौरान ही ड्राइवर से ट्रेन की ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दब गया और ट्रेन प्लेटफॉर्म पर जा चढ़ी।

जानकारी के अनुसार करीब दस बजे शटल (लोकल) ट्रेन नई दिल्ली से मथुरा पहुंची थी। यहां सवारियां ट्रेन से उतर चुकी थीं। इसके बाद ट्रेन को शटरिंग (बंद) कर खड़ा करना था। बताया जा रहा है कि चालक को ट्रेन रोकने के लिए ब्रेक लगाने थे, लेकिन एक्सीलेटर दब गया। इसके बाद ट्रेन अवरोधक को तोड़कर स्टेशन के ऊपर चढ़ गई। यह मानवीय भूल थी या टेक्निकल मिस्टेक, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस घटना को लेकर रेलवे प्रशासन का कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने का तैयार नहीं है।

घटना की वजह से अप-लाइन पर ट्रेनें हुईं प्रभावित

मथुरा रेलवे स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने कहा कि ‘ट्रेन शकूर बस्ती से आ रही थी। सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे। स्टेशन निदेशक का कहना है कि प्लेटफॉर्म पर ट्रेन कैसे चढ़ गई, घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है। घटना की वजह से अप-लाइन पर कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

देश-विदेश