एशियाई खेल : पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड, तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

एशियाई खेल : पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड, तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली।

एशियाई खेलों में भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार की सुबह भारत को पहला स्वर्ण दिला दिया है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में रुद्राक्ष पाटिल, दिव्यांश पंवार और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 1893.7 के संयुक्त स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता।

विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ा

बता दें कि भारत ने 10 मीटर पुरुष राइफल टीम इवेंट में 1893.7 अंकों के साथ विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन (1893.3 अंक) के नाम था, जिसे उसने इस साल की शुरुआत में 19 अगस्त को बाकू विश्व चैंपियनशिप में बनाया था। इस प्रतियोगिता में कोरिया ने 1890.1 अंकों के साथ रजत और चीन ने 1888.2 अंकों का साथ कांस्य पदक जीता।

व्यक्तिगत फाइनल के लिए भी किया क्वालीफाई

वहीं रुद्राक्ष पाटिल 632.5 के साथ तीसरी रैंक पर और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 631.6 के साथ 5वीं रैंक के साथ व्यक्तिगत फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। पंवार भी शीर्ष 8 में रहे लेकिन फाइनल में शूटिंग नहीं कर सकेंगे क्योंकि एक एनओसी पर केवल दो ही निशानेबाज शूटिंग कर सकते हैं।

भारत को मिले पदक

बता दें कि भारत ने दूसरे दिन सोमवार को सुबह एशियाई खेलों में दो पदक जीते, पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में स्वर्ण के अलावा भारत ने रोइंग में कांस्य पदक जीता। इससे पहले रविवार को खेलों के पहले दिन भारतीयों ने पांच पदक जीते थे, लेकिन इसमें कोई स्वर्ण पदक शामिल नहीं था।

खेल