प्रेमिका पर बुरी नज़र रखने पर दिल्ली में सीनियर सर्वेयर की हत्या

प्रेमिका पर बुरी नज़र रखने पर दिल्ली में सीनियर सर्वेयर की हत्या

सरकारी आवास के आगंन में दफनाया शव, करा दिया सीमेंट से पक्का

नई दिल्ली।

दिल्ली के आरके पुरम इलाके में सर्वे ऑफ इंडिया डिफेंस ऑफिसर कॉम्प्लेक्स के सीनियर सर्वेयर की हत्या हो गई है। हत्यारे ने शव को सरकारी फ्लैट के आंगन में ही दफना दिया था और फिर फर्श को सीमेंट से पक्का करा दिया। इस मामले में आरोपी क्लर्क अनीस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह बताई जा रही हत्या की वजह

पुलिस की मुताबिक आरोपी की प्रेमिका पर मृतक 42वर्षीय महेश कुमार बुरी नजर रखता था। इसके अलावा उसके 9 लाख रुपए भी नहीं चुका रहा था। इसलिए वो 28 अगस्त को ऑफिस से छुट्टी लेने के बाद लाजपत नगर और साउथ एक्स की मार्केट गया और वहां से 6 फीट की पॉलीथीन और फावड़ा खरीदा। इसके बाद आरोपी ने दोपहर को महेश को घर बुलाया। महेश दोपहर करीब 12 बजे आरके पुरम सेक्टर 2 स्थित उसके घर पहुंचा। घर में महेश के सिर पर पाइप रिंच मारकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।

पुलिस को चकमा देने की थी कोशिश

पुलिस के अनुसार हत्या करने के बाद अनीस बाइक से सोनीपत अपने घर चला गया और पुलिस को शक न हो इसलिए फोन वहीं छोड़ दिया। फिर 29 अगस्त को आकर शव को घर के पीछे डेढ़ फीट गहरे गड्ढे में दफना दिया और ऊपर से सीमेंट से फर्श पक्का कर दिया।

ऐसे पकड़ा पुलिस ने

लापता महेश के बारे में जब कोई सुराग नहीं लगा तो मामले को लेकर एक टीम बनाई गई। पुलिस ने जब जांच की तो लापता महेश के मोबाइल की आखिरी लोकेशन फरीदाबाद हरियाणा में मिली। टीम ने वहां जाकर तलाश की, लेकिन सुराग नहीं लगा। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया था कि महेश अनीस को मिलने का कहकर गया था और उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर महेश के साथ काम करने वाले क्लर्क अनीस से सख्ती से पूछताछ की। जिसपर अनीस ने महेश की हत्या की बात कबूल कर ली। इसके बाद पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद मामला दर्ज कर आरोपी अनीस को गिरफ्तार कर लिया।

क्राइम