62वां सुब्रतो कप: त्रिपुरा ने उद्घाटन मैच में मिजोरम को 3-1 से हराया

62वां सुब्रतो कप: त्रिपुरा ने उद्घाटन मैच में मिजोरम को 3-1 से हराया

नई दिल्ली।

62वां सुब्रतो कप अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट जूनियर गर्ल्स (अंडर 17) के ग्रुप स्टेज मैचों के साथ डॉ. बी.आर अंबेडकर स्टेडियम में अपनी पूरी भव्यता के साथ शुरू हुआ। त्रिपुरा के त्रिपुरा स्पोर्ट्स स्कूल ने उद्घाटन मैच में मिज़ोरम के गवर्नमेंट बेथलहम वेंगथलांग मिडिल स्कूल-2 को 3-1 से हराया। विजेता टीम की ओर से श्रिया देब ने दो और मरीना जमातिया ने एक गोल किया। मिजोरम की ओर से लालावमजुअली ने गोल मारा।

मुख्य अतिथि एयर मार्शल आर.के. आनंद वीएसएम, एयर ऑफिसर-इन-चार्ज (प्रशासन) और उपाध्यक्ष, सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी (एसएमएसईएस) द्वारा टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा की गई। इस अवसर के सम्मानित अतिथि प्रसिद्ध टेलीविजन व्यक्तित्व और अभिनेता रणविजय सिंह थे। स्वागत भाषण एसएमएसईएस के महासचिव ग्रुप कैप्टन यशवंत सिंह पंघाल ने दिया। इसके बाद दर्शकों ने भारतीय वायु सेना की एयर वारियर ड्रिल टीम द्वारा एक शानदार परेड प्रदर्शन का लुत्फ़ उठाया, जिसके बाद वायु सेना बाल भारती स्कूल, लोधी रोड के छात्रों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रदर्शन किया गया।

एयर मार्शल आर.के आनंद वीएसएम, एयर ऑफिसर-इन-चार्ज (प्रशासन) और एसएमएसईएस के उपाध्यक्ष ने कहा, “यह टूर्नामेंट राष्ट्रीय एकता और खेल उत्कृष्टता का एक जीवंत प्रमाण है। यह टूर्नामेंट हमारे देश में फुटबॉल को जमीनी स्तर पे प्रमोट करता है। मैं टूर्नामेंट के सफल और सुचारू संचालन के लिए सभी प्रतिभागियों और आयोजकों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

बता दें कि ग्रुप चरण के दूसरे दिन चार स्थानों पर 15 मैच खेले जाएंगे। जूनियर गर्ल्स वर्ग में कुल 33 टीमें मैदान में हैं, जिन्हें आठ समूहों में विभाजित किया गया है, जिसमें बांग्लादेश के बांग्लादेश क्रीडा शिक्षा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) भी शामिल है। प्रतिष्ठित अंबेडकर स्टेडियम के अलावा, तेजस फुटबॉल ग्राउंड (दिल्ली), सुब्रतो फुटबॉल ग्राउंड (दिल्ली) और जी.डी. गोयनका स्कूल (गुरुग्राम) मैदान दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में आयोजन स्थल हैं।

खेल