80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स पाल्कबे नेशनल स्टैंड अप पैडल चैंपियनशिप 2023 में करेंगें प्रतिस्पर्धा

80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स पाल्कबे नेशनल स्टैंड अप पैडल चैंपियनशिप 2023 में करेंगें प्रतिस्पर्धा

नई दिल्ली।

देश भर से 80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स 14 और 15 सितंबर 2023 को पाल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग (एसयूपी) चैंपियनशिप 2023 में प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई देंगे। भारत में सर्फिंग और स्टैंड-अप पैडलिंग के खेल के बढ़ावे को सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया दो दिवसीय राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर रही है। टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में गत विजेता और शीर्ष भारतीय स्टैंड-अप पैडलर्स शेखर पचाई, मोनिका पुगझारसु और गायत्री जुवेकर भी रामेश्वरम के प्राचीन पिरप्पनवलसाई समुद्र तट पर एक्शन में दिखाई देंगे। इस आयोजन को तमिलनाडु सर्फिंग एसोसिएशन सहयोग से आयोजित कराया जा रहा है। जबकि क्यूटीटी एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी (क्वेस्ट अकादमी) को चैंपियनशिप का आयोजक बनाया गया है।

पाल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप में तीन केटेगरी में पुरुष, महिला और ग्रोम्स (अंडर 16) श्रेणियों के प्रतियोगी भाग लेंगे। स्प्रिंट (200 मीटर), तकनीकी (2 किमी) और डिस्टेंस (12 किमी), रेसिंग के स्प्रिंट वर्ग में अपनी पैडल ताकत और गति का परीक्षण करने के लिए गैर-रैंकिंग एथलीटों के लिए एक ओपन केटेगरी की रेस भी होगी।

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव जेहान ड्राइवर ने कहा, “पाल्कबे एसयूपी चैलेंज के पीछे का उद्देश्य स्टैंड-अप पैडलिंग के रोमांचक खेल को बढ़ावा देना है। और हमें खुशी है किदूसरे संस्करण में लड़ने के लिए नए चेहरे तैयार हो रहे हैं। निस्संदेह यह खेल विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्रीड़ा खेल है और देश भर से हमारे प्रतिभागियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए इसका प्रभाव भारत में भी दिखाई दे रहा है। मैं चैंपियनशिप के लिए निरंतर समर्थन के लिए तमिलनाडु के खेल विकास प्राधिकरण (एसडीएटी) और रामनाथपुरम के जिला प्रशासन का आभारी हूं।”

पाल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैम्पियनशिप पेशेवर रूप से अंतर्राष्ट्रीय सर्फिंग एसोसिएशन (आईएसए) के नियमों के अनुसार आयोजित की जाती है। पुरुष वर्ग में पिछले साल सभी रेस जीतने वाले मौजूदा चैंपियन सेकर पचाई, डिस्टेंस रेस (6 किमी) की विजेता मोनिका पुगाझारसु और महिला वर्ग में स्प्रिंट रेस जीतने वाली गायत्री जुवेकर के साथ-साथ कुछ अन्य उल्लेखनीय नाम जैसे मणिकंदन डी और प्रवीण भी प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई देंगे। राष्ट्रीय चैम्पियनशिप लाइवहीट्स http://www.supchallenge.in/ पर लाइव होगी जहां दुनिया भर के इस खेल के प्रशंसक इसे देख सकेंगे। इंस्टाग्राम पर @supchallenge.in और @sfisurfing पर भी लाइव अपडेट दिए जाएंगे।

खेल