जी-20: दिल्ली में 3 दिन तक 39 मेट्रो स्टेशन के 69 गेट रहेंगे बंद

जी-20: दिल्ली में 3 दिन तक 39 मेट्रो स्टेशन के 69 गेट रहेंगे बंद

नई दिल्ली।

भारत की राजधानी दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी कमर कस ली है। इस दौरान समिट के मद्देनजर दिल्ली में 10 सितंबर तक होने वाले आयोजनों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में कहा गया कि कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस एडवाइजरी के तहत 39 मेट्रो स्टेशन के 69 गेट को 3 दिनों के लिए वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान बंद रखा जाएगा।

एडवाइजरी के मुताबिक, 9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में होने वाले जी-20 समिट के दौरान अचूक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस मेट्रो यूनिट ने मुख्य सुरक्षा आयुक्त से 8 से 10 सितंबर तक वीवीआईपी रूट/सम्मेलन स्थल की ओर खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशन गेट बंद करने के लिए कहा है। एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि केवल वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे। इसमें कहा गया है कि निर्दिष्ट गेटों के अलावा, दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से चलती रहेगी।

देखें स्टेशनों की लिस्ट

https://twitter.com/ANI/status/1698539337644990713/photo/2

बता दें कि जी-20 के दौरान कई सड़कें बंद रहेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। वहीं, कई मेट्रो स्टेशन के गेट भी 8 से 10 सितंबर तक वीवीआईपी रूट के दौरान बंद रहेंगे। इसमें सेंट्रल दिल्ली से लेकर साउथ दिल्ली तक के स्टेशन शामिल हैं। हालांकि, मेट्रो सेवा बाधित नहीं होगी और पूरी तरह चलती रहेगी। मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन बंद रहेगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा, क्योंकि यह आयोजन स्थल के सबसे नजदीक का मेट्रो स्टेशन है। वहीं धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ और भीकाजी कामा प्लेस को सेंसिटिव मेट्रो स्टेशनों की लिस्ट में रखा गया है।

देश-विदेश पॉलिटिक्स व्यापार