अगर दिल्ली मेट्रो में की ये गलती तो भरना पड़ सकता है जुर्माना, सभी रूट पर शुरू हुआ विशेष अभियान

अगर दिल्ली मेट्रो में की ये गलती तो भरना पड़ सकता है जुर्माना, सभी रूट पर शुरू हुआ विशेष अभियान

नई दिल्ली।

मेट्रो यात्रिगण कृप्या ध्यान दें! डीएमआरसी अगले 10 दिन तक महिला कोच में एक विशेष अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत पकड़े जाने वाले लोगों पर भारी जुर्माना भी लगाया जा रहा है। डीएमआरसी ने 1 सितंबर से महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में पुरुष यात्रियों की एंट्री रोकने के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक 100 से अधिक पुरुष यात्रियों को जुर्माना भुगतना भी पड़ा है। डीएमआरसी ने ऐसा मिल रही शिकायतों के चलते निर्णय लिया है। इस अभियान में डीएमआरसी, सीआईएसएफ और डीएमआरपी शामिल है। जो शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी रूटों पर अगले 10 दिनों तक अभियान को चलाएगी।

https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1697615924780773601/photo/4


यह विशेष अभियान 10 सितंबर तक चलेगा। अभियान के तहत डीएमआरसी ने महिला कोच से बाहर निकलने वाले कई पुरूष यात्रियों को पकड़ा और उनका चालान भी काटा। महिला कोच में सफर करने वाले यात्रियों के मशीन से चालान काटे जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को देखते हुए डीएमआरसी ने यह अभियान शुरू किया है।

जबकि बीते दिनों मेट्रो कोच में एक शख्स गंदी हरकत कर रहा था। दिल्ली मेट्रो ने महिला के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना मेट्रो के रेड लाइन पर बुधवार रात को हुई थी। युवक की हरकत को देखकर दो यात्रियों ने उसे पकड़ कर शाहदरा स्टेशन नियंत्रक के हवाले कर दिया। मेट्रो पुलिस ने छानबीन करने के बाद आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच और बयान के लिए पीड़िता की पहचान करने में जुटी है।

क्राइम देश-विदेश