दिल्ली मेट्रो के मंडी हाउस स्टेशन पर हस्तमैथुन करने वाला दबोचा, महिला के सामने किए थे अश्लील इशारे

दिल्ली मेट्रो के मंडी हाउस स्टेशन पर हस्तमैथुन करने वाला दबोचा, महिला के सामने किए थे अश्लील इशारे

नई दिल्ली।

दिल्ली के मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक महिला यात्री के सामने अश्लील इशारे (हस्तमैथुन) करने के आरोप में 23 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान शिवम शर्मा के रूप में हुई है। आरोपी ने बी.फार्मा किया हुआ है और वर्तमान में एक दवा कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करता है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने महिला के बयान का हवाला देते हुए बताया कि वह सोमवार को तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन से मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन आ रही थी। वह मंडी हाउस पर उतरी और प्लैटफॉर्म नंबर-1 पर अपने दोस्त का इंतजार करने लगी। उन्होंने बताया कि प्लैटफॉर्म नंबर-2 पर मौजूद आरोपी ने उसे अश्लील इशारे करने शुरू कर दिए।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की हरकत से शिकायतकर्ता डर गई और उसने स्टेशन पर मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मचारी से संपर्क किया। अधिकारी के मुताबिक, जब तक सीआईएसएफ कर्मचारी मौके पर पहुंचे तब तक आरोपी मेट्रो में सवार होकर वहां से भाग गया। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने ट्विटर पर घटना के बारे में पोस्ट किया, जिसके बाद पुलिस ने उससे संपर्क किया और मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान पीड़िता ने आरोपी की पहचान कर ली।

पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) जी. राम गोपाल नाइक ने बताया कि आरोपी की तस्वीरें बना ली गईं। जांच में यह पाया गया कि आरोपी नंगली मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन से उतरा था। उन्होंने बताया कि बाद में पता चला कि आरोपी बेगमपुर के राजीव नगर में रहता है, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के चीफ प्रवक्ता अनुज दयाल ने यात्रियों से मेट्रो में यात्रा करते समय जिम्मेदारीपूर्वक व्यवहार करने की अपील की है। डीएमआरसी ऐसे मुद्दों को बहुत गंभीरता से लेती है। इस विशेष मामले में भी पुलिस को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की गई, जिसके कारण आरोपी की गिरफ्तारी हुई। सोशल मीडिया पर शिकायत मिलने के बाद हमने तुरंत शिकायतकर्ता से संपर्क किया और सभी आवश्यक विवरण एकत्र किए।

अनुज दयाल ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज के जरिए उस व्यक्ति की लोकेशन और उसके स्टेशन में प्रवेश का पता चला। इससे पता चला कि उसने ऑनलाइन टिकट बुक किया था और उसका फोन नंबर भी मिल गया। सभी डिटेल पुलिस के साथ शेयर की गईं, जिसने तुरंत कार्रवाई की और आज उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। डीएमआरसी परिसर सीसीटीवी निगरानी में है और यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करते समय जिम्मेदारी से व्यवहार करें।”

क्राइम