मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) पर पक्षपात और पारदर्शिता का आरोप, चयन प्रक्रिया पर प्रतिभागियों ने उठाये गंभीर सवाल

मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) पर पक्षपात और पारदर्शिता का आरोप, चयन प्रक्रिया पर प्रतिभागियों ने उठाये गंभीर सवाल

मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) चयन प्रक्रिया में उजागर हुईं विसंगतियां

प्रतिभागियों ने जांच की मांग करते हुए कहा, “मीडिया में जाने को लेकर मिल रही थी धमकी”

नई दिल्ली।

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में गुरुवार को हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) की चयन प्रक्रिया से जुड़े मुद्दों पर खुलासा हुआ।

सुश्री मोहिनी शर्मा द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतियोगी निर्णायक पैनल में पक्षपात और पारदर्शिता की कमी के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए। उपस्थित लोगों में दुबई की प्रतियोगी प्रेरणा सूद, रितु नारायण, जगमीत कौर, सलोनी ग्रोवर और शिविका सिंह बैस शामिल थीं, जिन्होंने भारत के विभिन्न हिस्सों से यात्रा की।

मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) हमेशा से विवाहित महिलाओं को सशक्त बनाने और उनकी उपलब्धियों और प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता रहा है। हालाँकि, हालिया आरोपों ने परिणामों की विश्वसनीयता पर संदेह पैदा कर दिया है, जिससे पेजेंट की प्रतिष्ठा को खतरा है।

प्रेरणा सूद ने पेजेंट की विश्वसनीयता में विश्वास बहाल करने के लिए स्वतंत्र ऑडिटिंग और कड़े उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया। रितु नारायण ने एक ईमानदार और निष्पक्ष प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों की मांग को आवाज़ दी। जगमीत कौर ने मनमानी स्कोरिंग पर चिंता व्यक्त की, जो आयोजन के सार से समझौता करता है। सलोनी ग्रोवर ने पारदर्शिता के महत्व पर जोर दिया और शिविका सिंह बैस ने पक्षपात के आरोपों की गहन जांच का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मीडिया में जाने को लेकर उनको धमकी दी जा रही थीं।

साथ में, प्रतियोगियों ने मामले के निष्पक्ष समाधान का आह्वान किया और मिसेज इंडिया इंक आयोजन समिति से प्रतियोगिता के भविष्य के संस्करणों में पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले उपायों को लागू करने की अपील की। इसमें विविध और अच्छी तरह से योग्य निर्णायक पैनल और स्कोरिंग मानदंडों के संबंध में प्रतियोगियों और जनता के साथ स्पष्ट संचार शामिल हो सकता है।

उपस्थित लोगों का मानना है कि इन मुद्दों को संबोधित करने से जीवन के सभी क्षेत्रों की विवाहित महिलाओं की प्रतिभा और उपलब्धियों के रूप में प्रतियोगिता की प्रतिष्ठा बरकरार रहेगी।

मिसेज इंडिया इंक सौंदर्य प्रतियोगिता 2023(सीजन-4) में निष्पक्षता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिभागियों, गवाहों और संबंधित व्यक्तियों को चल रही जांच में सहयोग करने के लिए आह्वान किया गया।

देश-विदेश मनोरंजन