बलि का बकरा बन गए चेतेश्वर पुजारा, टेस्ट टीम की चयन पर भड़के सुनील गावस्कर

बलि का बकरा बन गए चेतेश्वर पुजारा, टेस्ट टीम की चयन पर भड़के सुनील गावस्कर

नई दिल्ली

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें रोहित शर्मा को टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया। बता दें कि भारतीय टीम को 12 जुलाई से 20 जुलाई तक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद 27 जुलाई से 1 अगस्त तक तीन वनडे मैच और 3 जुलाई से 13 अगस्त तक 5 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेटर के सिलेक्शन को लेकर दिग्गज क्रिकेटर रहे सुनील गावस्कर खासे नाराज नजर आ रहे हैं और वह सेलेक्टर्स पर भी भड़क गए।

इस खिलाड़ी को बनाया जा रहा बलि का बकरा

सुनील गावस्कर हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बीसीसीआई के चयनकर्ताओं और चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से हटाने पर खूब नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि डब्लूटीसी फाइनल में भारत की हार के लिए केवल चेतेश्वर पुजारा को बलि का बकरा बनाया गया है, जबकि अजिंक्य रहाणे के अलावा दोनों पारियों में भारत ने 89 और 46 रन बनाए। रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोई भी क्रिकेट रन नहीं बना पाया, ऐसे में सिर्फ चेतेश्वर पुजारा को जिम्मेदार ठहरा कर उन्हें बाहर करना ठीक नहीं है।

गावस्कर बोले सीनियर खिलाड़ियों को टेस्ट से ब्रेक की जरूरत

सुनील गावस्कर ने कहा कि वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर सीनियर खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट से छुट्टी देनी चाहिए। भारत इस साल दिसंबर तक केवल दो टेस्ट खेलेगा। ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को अब केवल सफेद गेंद को देखना चाहिए, उन्हें 50 ओवरों 20 ओवर के फॉर्मेट में खेलने की प्रैक्टिस करनी चाहिए ना कि लाल गेंद पर फोकस करना चाहिए। टेस्ट टीम में नए खिलाड़ियों को जगह देनी चाहिए।

चेतेश्वर पुजारा की जगह इन खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड को सिलेक्ट किया गया है। इसे लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि इस फॉर्मेट का नेचर बदल रहा है जयसवाल और गायकवाड का सिलेक्शन समझ में आता है, क्योंकि भारत अन्य टीमों की तरह टेस्ट टीम में भी आक्रामक बल्लेबाजी की तलाश कर रही है, लेकिन इसके लिए पुजारा को बाहर करना सही नहीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (VC), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

खेल