वन-डे वर्ल्डकप के शेड्यूल का किया जा सकता ऐलान, पीसीबी को आईसीसी नहीं देगा ज्यादा समय

वन-डे वर्ल्डकप के शेड्यूल का किया जा सकता ऐलान, पीसीबी को आईसीसी नहीं देगा ज्यादा समय

नई दिल्ली।

आईसीसी की ओर से आगामी वन-डे वर्ल्डकप के शेड्यूल का ऐलान 27 जून को किया जा सकता है। इसके ठीक 100 दिन बाद यानि 5 अक्टूबर को इस मेगा इवेंट की शुरूआत हो सकती है। भारत में इस साल के अंत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं । अब सामने आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार आईसीसी 27 जून को शेड्यूल के आधिकारिक ऐलान की योजना बना रहा है। इस तारीख से ठीक 100 दिन बाद 5 अक्टूबर की तारीख है, जिस दिन से इस मेगा इवेंट का पहला मुकाबला खेले जाने की योजना अभी तक सामने आई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से आईसीसी को काफी समय पहले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ड्राफ्ट भेज दिया गया था। इसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तरफ से लगातार आपत्तियों के चलते अभी तक शेड्यूल का आधिकारिक ऐलान नहीं किया जा सका। पीसीबी ने अभी तक आईसीसी को शेड्यूल को लेकर अपनी तरफ से अप्रूवल नहीं भेजा है। हालांकि अब आईसीसी की ओर से पीसीबी को ज्यादा समय नहीं देने की बात सामने आ रही है और जल्द ही शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम के हिस्सा लेने को लेकर बयान दिया था कि हमने आईसीसी को पहले ही यह बता दिया कि हम इस शेड्यूल को लेकर कोई अपनी सहमति या असहमति नहीं दे सकते। यह हमारी सरकार पर निर्भर करता है। जिस तरह से भारतीय टीम अपनी सरकार की अनुमति पर निर्भर करती है। पीसीबी ने आईसीसी की तरफ से भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल में अपने 2 मैचों के वेन्यू को लेकर बदलाव की मांग की है। इसमें एक मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर जबकि दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू के मैदान पर है। पाकिस्तानी टीम स्पिन के लिए मददगार पिच पर अफगान टीम के खिलाफ नहीं खेलना चाहती। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस मांग को पूरी तरह से ठुकरा दिया गया है।

.

brand is about.

खेल