भाई को बचाने में दो बहनों की मौत मामले में पुलिस ने किए 5 गिरफ्तार

भाई को बचाने में दो बहनों की मौत मामले में पुलिस ने किए 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली।

आरकेपुरम थाना क्षेत्र की पुलिस ने डॉ. अंबेडकर बस्ती में बदमाशों द्वारा रविवार सुबह दो बहनों की गोली मार कर की गई हत्या मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रविवार को तीन और सोमवार को दो लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बदमाश 15 हजार रुपए के लेन-देन विवाद में युवक की हत्या करने आए थे। घर के अंदर घुसने पर दोनों बहनें अपने भाई को बचाने के लिए बदमाशों से भिड़ गईं, जिस पर ही हमलावरों ने दोनों को गोली मार दी।

पुलिस के अनुसार इस दोहरे हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को वारदात के कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था और उनसे अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ कर सोमवार को दो आरोपियों को पकड़ा गया। पुलिस ने अनुसार मुख्य आरोपी देव इलाके में सट्‌टा चलाता है। इसको लेकर भी उसका आए दिन कोई न कोई विवाद होता रहता है। दक्षिण-पश्चिम जिले के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि अंबेडकर बस्ती में सुबह करीब साढ़े चार बजे फायरिंग की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों बहनों को सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इनकी पहचान 30 वर्षीय पिंकी और 29 वर्षीय ज्योति के रूप में हुई है। पिंकी की दो बेटी और ज्योति के दो बेटे व एक बेटी है।
पुलिस ने अर्जुन, माइकल और देव नाम के तीन आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार किया था। इनसे वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ कर दो और आरोपियों को आज सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी देव ने ज्योति और पिंकी के भाई ललित से 15 हजार रुपए उधार लिए थे। पैसे लौटाने को लेकर देव और ललित के बीच कहासुनी हो गई थी। मृतका के भाई ललित ने बताया कि इसी रंजिश में देव साथियों के साथ रविवार तड़के करीब चार बजे हथियार लेकर उसकी हत्या करने आया था। ललित ने बताया कि पिंकी व ज्योति ने मुझे बचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने दोनों को गोली मार दी। ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों ने आरोपियों की वीडियो भी बना ली। बदमाशों का फायरिंग करते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है

क्राइम