16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेश200 करोड़ का मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अदालत ने जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ...

200 करोड़ का मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अदालत ने जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ आरोपों पर सुनवाई की शुरू

नई दिल्ली।

पटियाला हाउस कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से जुड़े मामले पर सुनवाई शुरू की, जो 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपियों में से एक हैं, जिसमें ठग सुकेश चंद्रशेखर प्रमुख आरोपी हैं। जैकलीन पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक के समक्ष पेश हुईं। 15 नवंबर 2022 को कोर्ट ने आरोपी जैकलीन को गिरफ्तारी से पहले जमानत दे दी थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में जैकलीन को आरोपी बनाते हुए अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी। जैकलीन और एक अन्य बॉलीवुड हस्ती नोरा फतेही ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज कराए हैं। इससे पहले जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति और सावधि जमा को ईडी ने जब्त कर लिया था और इन उपहारों व संपत्तियों को अभिनेत्री को प्राप्त अपराध की आय करार दिया था।

फरवरी में ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलवाया था। आरोप पत्र में आरोप लगाया गया था कि पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहार चुनती थी और चंद्रशेखर द्वारा भुगतान करने के बाद उन्हें उनके आवास पर छोड़ देती थी। दिसंबर 2021 में जांच एजेंसी ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल की थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हालांकि कुछ लोगों ने उनसे उपहार लेने से इनकार कर दिया था

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments