स्वाति मालीवाल केस: बिभव की जमानत याचिका पर सुनवाई, वकील की दलीलों पर रो पड़ी स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली।

दिल्ली के सीएम आवास में आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार की तरफ से दायर की गई जमानत याचिका पर तीस हजारी कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। इस दौरान स्वाति मालीवाल भी कोर्ट रूम में मौजूद थीं। सुनवाई के दौरान एक पल ऐसा आया जब स्वाति मालीवाल रो पड़ीं।

कोर्ट में चला सीएम आवास का वीडियो

बिभव कुमार की जमानत याचिका पर तीस हजारी कोर्ट के रूम नंबर 119 में सुनवाई हो रही है। इस दौरान बिभव कुमार के वकील हरीहरन ने स्वाति मालीवाल के सीएम आवास में आने को अतिक्रमण बताया। इसके साथ ही उन्होंने एफआईआर की आईपीसी की धारा 308 पर सवाल उठाए। इस दौरान जब कोर्ट रूम में सीएम आवास का वीडियो दिखाया गया तो स्वाति मालीवाल अपने आंसू नहीं रोक पाईं और वहीं सुनवाई के बीच में रोने लगीं।

दिल्ली पुलिस के वकील ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश हुए वकील ने कोर्ट में दलील दी कि आप एक अकेली महिला को मार रहे हैं। सीएम आवास में उन्हें घसीटा गया छाती गर्दन पर मारा गया क्या इससे उनकी मौत नहीं हो सकती? उन्होंने आगे कहा कि आप कह रहे हैं कि स्वाति मालीवाल सोची समझी साजिश के तहत सीएम आवास गई थीं, मैं पूछना चाहता हूं कि वो मौजूदा सांसद हैं, पार्टी कहती है कि वो लेडी सिंघम हैं अगर कोई महिला संकट में होती है तो वे स्वाति मालीवाल को बुलाते हैं और आप कह रहे हैं कि वो बिभव कुमार की छवि को खराब करना चाहती हैं। बिभव कुमार की सेवाएं समाप्त कर दी गई थीं फिर वहां पर उनके रहने का कोई अधिकार ही नहीं था।

बिभव के वकील की ये रही दलीलें

अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के वकील हरीहरन ने अदालत को बताया कि स्वाति मालीवाल परेशानी पैदा करने के प्लान से ही सीएम आवास पर आईं थीं। जब स्वाति सीएम आवास में घुस रहीं थी तो बिभव ने सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि स्वाति मालीवाल को किसके निर्देश पर अंदर जाने दिया गया ? इसके बाद सुरक्षाकर्मी अंदर गए और पूरे सम्मान के साथ उन्हें बाहर निकाला गया तो आखिर यह घटना कहां हुई?

कौरवों और द्रौपदी का हुआ जिक्र

अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के वकील ने कोर्ट ने कहा कि जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ नजर आ रहा है कि स्वाति मालीवाल ने उस वक्त शर्ट नहीं पहनी थी इसलिए मारपीट के दौरान उनके शर्ट के बटन के टूटने का दावा गलत है। इस दौरान कोर्ट में कौरवों और द्रौपदी का भी जिक्र हुआ। इस दौरान बिभव कुमार के वकील ने कहा कि स्वाति मालीवाल ने जानबूझ कर सीएम हाउस के ड्राइंग एरिया को चुना क्योंकि यहां पर कोई भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है।

क्या है पूरा मामला

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब वो 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पहुंची तो वो ड्राइंग एरिया में बैठी थी। उसी दौरान सीएम के पीए बिभव कुमार वहां आए और उनके साथ बदसलूकी करने लगे। स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि उन्होंने मुझे थप्पड़ पर थप्पड़ मारे। जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने पुलिस में इसकी शिकायत की और 18 मई को दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *