होमव्यापार'वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ', वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को बाजारों ने...

‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को बाजारों ने की पहल

‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को बाजारों ने की पहल

दिल्ली के बाजारों में वोटरों के लिए दिए जा रहे जबरदस्त ऑफर

नई दिल्ली।

दिल्ली के व्यापारियों ने दिल्ली का वोटर टर्नआउट बढ़ाने के लिए एक अलग ही पहल शुरू की है। दिल्ली के बाजार अब वोट डालने वालों को स्पेशल डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। इस पहल के तहत दिल्ली केअलग-अलग बाजारों में ‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’ के पोस्टर भी लगाए गए हैं। बाजारों में वोटरों को खरीदादरी पर छूट दी जा रही है। यह ऑफर मतदान के अगले दिन यानी सिर्फ 26 मई तक सीमित होगा।

यह पहल सीटीआई (चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री) ने शुरू की है। दिल्ली और दिल्ली के बाहर से जितने वोटर्स मतदान के बाद दिल्ली के बाजारों में खरीदारी करने पहुंचेंगे उन्हें अलग-अलग समान पर ऑफर दिया जाएगा। बीते चार फेज में मतदान का रुझान देखते हुए सीटीआई ने ये महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इससे जनता के बीच न सिर्फ जागरूकता फैलेगी, बल्कि दिल्ली का वोटर टर्नआउट भी बढ़ेगा। सीटीआई ने फैसला लिया है कि दिल्ली में सभी वोटर्स को बाजारों में अलग-अलग चीजों पर डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा। अब वो चाहे खाने पीने पर हो, शॉपिंग पर हो, गहने खरीदने पर हो या ब्यूटी कॉस्मेटिक पर हो।

50 से ज्यादा बाजार में यह ऑफर

सीटीआई की इस पहल में 50 से ज्यादा बाजार शामिल हैं। ‘वोट देकर आओ और डिस्काउंट लेकर जाओ’ के इस ऑफर में कश्मीरी गेट, कमला नगर , लाजपत नगर, चांदनी चौक, रोहिणी , करोल बाग, नेहरू प्लेस के साथ दिल्ली के तमाम और बड़े बाजार शामिल हैं। वोटर्स को इंक का निशान दिखाने पर 15 से 25 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह डिस्काउंट सिर्फ कपड़े जूते और कॉस्मेटिक तक सीमित नहीं है बल्कि ज्वैलरी पर भी लोगों को 1 प्रतिशत छूट मिलेगी।

दिल्ली के आसपास के मतदाताओं को भी यहां के बाजार में मिलेगा डिस्काउंट

लाजपत नगर संगठन के तमाम व्यापारियों की माने तो इस पहल से 25 को दिल्ली के ज्यादा से ज्यादा वोटर अपने घर से निकाल कर मतदान करेंगे और बीते चार फेज में जो वोटिंग टर्न आउट कम रहा है। वह छठे फेज में बढ़ जाएगा, क्योंकि ये ऑफर सिर्फ दिल्ली के मतदाताओं के लिए नहीं है बल्कि आसपास के वो मतदाता, जिन्होंने पांचवे फेज में वोटिंग की होगी वो भी दिल्ली के बाजारों में इस डिस्काउंट ऑफर का लुत्फ उठा सकते हैं। दिल्ली के बाजारों में डिस्काउंट ऑफर पाने के लिए मतदाताओं को कुछ खास नहीं करना होगा बल्कि उनकी उंगली पर इंक का निशान होना चाहिए और उन्हें यह भी याद रखना होगा कि ऑफर मतदान के अगले दिन यानी सिर्फ 26 मई तक सीमित है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments