होमक्राइमबीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के सीएचआरओ पर यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस...

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के सीएचआरओ पर यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के सीएचआरओ पर यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

नई दिल्ली।

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर कंपनी के सीएचआरओ के खिलाफ रविवार को बाराखंबा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपी सीएचआरओ का नाम गौतम अग्रवाल है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी पर धाराम 354ए और 509 का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक महिला बाराखंबा स्थित बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के विजया बिल्डिंग और इंद्र प्रकाश बिल्डिंग के ऑफिस में हैड कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के पद पर कार्यरत थी। जबकि आरोपी सीएचआरओ के पद पर कार्यरत है। महिला ने उस पर कार्यस्थल में यौन उत्पीड़न और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए बाराखंबा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के मुताबिक महिला का अपनी शिकायत में कहना था कि उसके आरोपी के साथ काफी समय से प्रोफेशनल संबंध रहे हैं। वह एक ही कंपनी में काम कर रहे थे। आरोपी महिला का सीनियर है। आरोपी ने लंबे समय से अपने सीनियर होने का फायदा उठाकर महिला का यौन उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। जब महिला मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान हो गई तो उसने 1 मई 2024 को कंपनी चेयरमैन दिवाकर अग्रवाल को इस बारे में मेल कर कंपनी छोड़ दी। उसने मेल में अपना इस्तीफा देने का कारण आरोपी द्वारा किया जा रहा शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न को बताया था। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी अनुचित तरीके से उसे छूता था और शारीरिक संबंध बनाने का भी दवाब उस पर बना रहा था। जब उसने आरोपी का विरोध किया तो उसने मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल शुरू कर दिया। इस बारे में महिला ने चेयरमैन से महिला सुरक्षा के लिए टीम गठित करने और कार्रवाई करने की मांग की थी लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई कंपनी की ओर से नहीं की गई। महिला ने शिकायत में कहा है कि आरोपी इसके बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, इसलिए ही अब उसे पुलिस से गुहार लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। महिला ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज करने और उचित कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर बाराखंबा थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments