प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह मेंप्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में

नई दिल्ली।

जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में:-

जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवनीत चतुर्वेदी रविवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिला है। गौरतलब है कि एनडीए गठबंधन के सभी घटक दलों ने संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम के प्रस्ताव का अनुमोदन किया था। रविवार को नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

पत्रकार और ‘द जियोपॉलिटिक्स’ के लेखक के रूप में लोकप्रिय नवनीत चतुर्वेदी ने मीडिया और सामाजिक विषयों पर बहुत प्रभाव डाला है। कांग्रेस पार्टी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान नवनीत की पड़ताल जनता की राय को आकार देने के साथ-साथ न्याय की लड़ाई में महत्वपूर्ण थी।

उन्होंने जीएसपीसी और राफेल घोटालों को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने इस देश में नैतिक नेतृत्व के लिए उनकी अडिग प्रतिबद्धता को दिखाया। 25 दिसंबर, 2022 को नवनीत चतुर्वेदी जनता पार्टी में शामिल हुए, जहाँ उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में
प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में के पश्चात मीडिया से बात करते हुए नवनीत चतुर्वेदी ने कहा, “इतने विशाल और मज़बूत लोकतंत्र के प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित होना सौभाग्य की बात है।

यह निमंत्रण दर्शाता है कि हम जनता पार्टी के रूप में प्रयासों में सफल हुए हैं और हमारा सामूहिक उद्देश्य भारतीय लोगों की प्रगति को सुगम बनाना है। मुझे खुशी है कि मैं भारत को बेहतर बनाने के बारे में चल रही बहस में अपनी आवाज़ देने के साथ-साथ हमारी पार्टी का प्रतिनिधित्व करूँगा।”

जनता पार्टी का इतिहास:(प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में):-

इमरजेंसी के समय और जेपी आंदोलन इस देश में कोई भी नहीं भूल सकता है। जेपी आंदोलन से निकली जनता पार्टी अध्यक्ष नवनीत चतुर्वेदी का कहना है कि उन्हें उत्तराधिकार में सिर्फ जनता पार्टी का इतिहास हासिल हुआ है।

“हमारे पास संसाधन संगठन फण्ड दफ्तर इत्यादि कुछ भी नहीं है, लेकिन देश के कोने–कोने में हर एक गांव कस्बे में 45-50 साल से अधिक के लोग जनता पार्टी के रूप में चंद्रशेखर, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, जेपी आंदोलन, सम्पूर्ण क्रांति, मोरारजी देसाई, चौधरी चरण सिंह इत्यादि नाम लेते ही तुरंत अपनी याददाश्त रिकॉल कर लेते हैं।

लोगो के मन में अभी भी चक्र हलधर किसान हमारा सिंबल जीवित है। हमें सिर्फ कठिन मेहनत करनी है ,देश के हरेक हिस्से में हमारा वोटर बैठा हुआ है, बस हमें उन तक पहुंचना है।”

नवनीत चतुर्वेदी का कहना है हम आज भी हमारे संस्थापक पूज्यनीय जयप्रकाश जी के आदर्शों पर चलेंगे। समाजवादी सोच व विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए हमें जेपी के अधूरे सपने सम्पूर्ण क्रांति को साकार करना है और यही हमारा मिशन रहेगा ,जनता पार्टी प्रशासनिक सुधार, न्यायिक सुधार, पुलिस रिफॉर्म, इलेक्टोरल रिफॉर्म इन मुद्दों के साथ व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई आम जनता के लिए लड़ेगी।

इसे भी पड़े:-

मां की एक दोस्त के घर तलवारबाजी के बारे में जाना, एक लकड़ी की स्टीक से शुरू की प्रैक्टिस, दिल्ली की 13 साल की लड़की बन गई नेशनल चैंपियन – Notdnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *