दिल्ली-वाराणसी इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना, यात्रियों को निकाला गया बाहर

नई दिल्ली।

दिल्ली एयरपोर्ट पर वाराणसी जाने वाले इंडिगो की फ्लाइट (6E2211) में मंगलवार सुबह टेकऑफ से पहले एक टिशू पेपर मिला, जिसमें ’30 मिनट में बम ब्लास्ट’ लिखा हुआ था। इसे धमकी की आशंका माना गया। इसके बाद क्रू मेंबर्स ने पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला। कुछ यात्री विंग के जरिए प्लेन से उतारे गए। फ्लाइट में 176 पैसेंजर्स थे।

दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यूआरटी और बम डिस्पोजल टीम बुलाई गई। प्लेन को आइसोलेशन बे में ले जाया गया। प्लेन की तलाशी ली गई, लेकिन अधिकारियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 5 बजे वॉशरूम में पायलेट को टिशू पेपर मिला था। टिशू पेपर वॉशरूम में कैसे पहुंचा, इसकी जांच चल रही है।

हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के कई स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद स्कूलों को भी खाली करवा लिया गया था। हालांकि बाद में ये जानकारी सामने आई थी कि किसी ने फर्जी में बम की खबर फैलाई थी। इसके अलावा गृह मंत्रालय में भी बम की खबर सामने आ चुकी है, जोकि फर्जी साबित हुई थी। इस महीने यह बम धमकी की आठवीं घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *