दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी मामले में 2 लोग हिरासत में, एक ने खुद को बताया कांग्रेस नेता शशि थरूर का पीए

नई दिल्ली।

दिल्ली एयरपोर्ट वपर सोना तस्करी के मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर के स्टाफ को कस्टम विभाग ने पकड़ा है। आरोप है कि थाइलैंड से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे सोना तस्कर से ये आधा किलो सोने की खेप लेने पहुंचे थे। इस मामले में करीब आधा किलो सोना बरामद हुआ है। गिरफ्तार आरोपी का नाम शिव कुमार है। इसकी उम्र करीब 72 वर्ष है। इसे एयरपोर्ट पर फैसिलिटेशन असिस्टेंट के रूप में रखा गया था। शशि थरूर ने इस मामले में अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए कहा कि वे इस मामले की पूरी जानकारी के बाद हैरान हैं। कानून को अपना काम करना चाहिए। जांच एजेंसियों को जांच में पूरा सहयोग दूंगा। उन्होंने आरोपी को अपना पूर्व कर्मी बताया है।

वहीं इस मामले ने सियासी मोड़ तब ले लिया जब केंद्रीय मंत्री व तिरुअनंतपुरम से भाजपा प्रत्याशी राजीव चंद्रशेखर ने इस मामले में एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि पहले केरल के मंत्री की गिरफ्तारी सोना तस्करी में हुई और अब शशि थरूर के कर्मी की। यानी इंडी एलायंस के साझीदार सीपीएम व कांग्रेस का जोड़ सोना तस्करों का गठबंधन है। फैसिलिटेशन असिस्टेंट होने के कारण इसके पास एरोड्रम एंट्री पास रहता था, जिससे टर्मिनल के भीतर इसकी पहुंच रहती थी।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, “जब मैं चुनाव प्रचार के लिए धर्मशाला में था, तो मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर झटका लगा, जो एयरपोर्ट की सहायता के लिए मुझे पार्ट टाइम सेवा दे रहा था। वह 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो लगातार डायलिसिस करवाता है और उसे अनुकंपा के आधार पर अंशकालिक आधार पर रखा गया था। मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *